कक्षा-कक्ष में गणितीय भाषा में निपुणता को निम्नलिखित क्रम में समस्याओं को प्रदर्शित करने के द्वारा बढ़ाया जा सकता है-

  • 1

    रोजमरी की भाषा-गणितीयकरण स्थिति भाषा→ गणितीय समस्या- समाधान की भाषा→ प्रतीकात्मक भाषा

  • 2

    प्रतीकात्मक भाषा→ गणितीय समस्या-समाधान की भाषा→ गणितीयकरण स्थिति भाषा → रोजमर्रा की भाषा

  • 3

    रोजमर्रा की भाषा → गणितीय समस्या-समाधान की भाषा→ गणितीय स्थिति भाषा → प्रतीकात्मक भाषा

  • 4

    गणितीय समस्या - समाधान की भाषा → गणितीयकरण स्थिति भाषा → प्रतीकात्मक भाषा → रोजमर्रा की भाषा

Answer:- 1

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