सघन अभ्यास कार्य होना
समुचित उपचारात्मक कार्य होना।
सभी पाठों को व्यवस्थित रूप से दोहराना
शिक्षार्थियों और अभिभावकों को उपलब्धि के बारे में बताना
अभिक्षमता परीक्षण
निदानात्मक परीक्षण
स्क्रीनिंग परीक्षण
उपलब्धि परीक्षण
संकलनात्मक परीक्षण
निर्माणात्मक परीक्षण
निष्पादन परीक्षण
नैदानिक परीक्षण
विश्वसनीयता
वस्तुनिष्ठता
अस्पष्टता
वैधता
विश्वसनीयता
वैधता
वस्तुनिष्ठता
अभिक्षमता
उसके बेहतर प्रदर्शन की प्रतिज्ञा
उसकी कम उपलब्धि का कारण पता करना।
उसे परीक्षा में कृपांक देना।
उसके अभिभावक से कहना कि वह उसे स्कूल से निकला लें।
कथन I और II दोनों सही हैं।
कथन I और II दोनों सही नहीं है।
कथन I सही हैं, किंतु कथन II सही नहीं है।
कथन I सही नहीं है, किंतु कथन II सही हैं।
किसी विशिष्ट कार्य हेतु चयन करने के लिए
किसी पाठ्यक्रम हेतु प्रत्याशियों के चयन के लिए
सीखने वालों के सबल व दुर्बल पक्षों की पहचान के लिए
शिक्षण के पश्चात सीखने की मात्रा के मूल्यांकन के लिए
संबंधन
जिज्ञासा
उपलब्धि
आक्रामकता